Home घटनाक्रम Vikas dubey encounter : इस तरह मारा गया गैंगस्टर, कानपुर ले जाते समय हुआ एनकाउंटर

Vikas dubey encounter : इस तरह मारा गया गैंगस्टर, कानपुर ले जाते समय हुआ एनकाउंटर

by sikarnews

Vikas dubey encounter : कानपुर शूटआउट का मुख्य आरोपी और गैंगस्टर vikas dubey ( विकास दुबे ) अब मारा जा चुका है. विकास दुबे को आज सुबह 6.30 बजे हुए पुलिस एनकाउंटर में मार दिया गया है. घायल अवस्था में अस्पताल ले जाते समय बीच रास्ते में ही इस गैंगस्टर ने दम तोड़ दिया था. एनकाउंटर में विकास को 2 से 3 गोलियां लगने की आशंका बताई जा रही हैं. ये सारा घटनाक्रम कानपुर kanpur से केवल 2 किलोमीटर पहले ही हुआ है.

Vikas-dubey-encounter-kanpur, vikas-dubey-death, kanpur-encounter
vikas dubey encounter

गैंगस्टर विकास दुबे मारा गया

दरअसल उत्तरप्रदेश पुलिस विकास दुबे ( vikas dubey ) को मध्यप्रदेश के उज्जैन से लेकर कानपुर ला रही थी. आज यानी शुक्रवार अलसुबह कानपुर के भाउती कस्बे के पास पुलिस की गाड़ी पलट गई जिसमें गैंगस्टर समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. अब इस शातिर अपराधी की चालाकी देखिए, इतनी घायल अवस्था मे भी वह भागने की कोशिश करने लगा. जब सभी जवान एक दूसरे को संभाल रहे थे तो विकास ने घायल पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीन ली और वहां से फायर करते हुए भागने लगा. Kanpur encounter

विकास दुबे death

जवानों ने गैंगस्टर को रुकने के लिए कहा लेकिन जब वह नहीं माना और लगातार पुलिस पर फायर करने लगा तो जवानों ने क्रॉस फायरिंग कर उसका encounter ( एनकाउंटर ) कर दिया. वहां से जवानों ने विकास को तुरंत अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की लेकिन जब पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस तरह कानपुर शूटआउट के कातिल का अंत विकास दुबे death हो गया. ( Vikas dubey encounter )
विकास दुबे को कानपुर ला रही टीम के एएसपी ने कहा कि

जब विकास को कानपुर ला रहे थे तो एक गाड़ी पलट गई. उसके बाद विकास ने घायल जवान की पिस्तौल छीनकर भागने की कोशिश की और मुठभेड़ में घायल हो गया. घायल विकास दुबे ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया.

आपको बता दे कि 2 जुलाई को कानपुर शूटआउट के बाद से ही 8 पुलिस वालों की हत्या का आरोपी विकास दुबे फरार चल रहा था. इससे पहले गैंगस्टर का साथी अमर दुबे भी 7 जुलाई को एनकाउंटर में मारा गया था. इसके अलावा विकास के करीबी साथी बबुआ और प्रभात का भी कल अलग – अलग जगह पर पुलिस एनकाउंटर हो गया है. 2 जुलाई के बाद से ही उत्तरप्रदेश पुलिस ने लगभग 50 टीमों का घटन विकास दुबे और इसकी गैंग को पकड़ने के लिए किया था.

Vikas-dubey-encounter-kanpur, vikas-dubey-death, kanpur-encounter
vikas dubey encounter

विकास दुबे को लगी है 3 गोलियां

Kanpur encounter के बाद अब विकास के शरीर की पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही है वही अस्पताल में कानपुर से उसकी पत्नी रिचा और बेटे को भी पुलिस कस्टडी में लाया जा रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार गाड़ी पलटने के बाद यह गैंगस्टर करीब 100 मीटर तक कच्चे रास्ते पर भागा था लेकिन फिर कमर में गोली लगने से घायल हो गया. घायल होने के बाद भी यह फायरिंग करता रहा तो क्रॉस फायरिंग में उसके तीन गोलियां लग गई.

विकास दुबे लेटेस्ट न्यूज

इस एनकाउन्टर kanpur encounter पर अब सियासत भी गर्म हो गई है और कई तरह के सवाल भी उठ रहे है. इनमें से अहम सवाल तो यह है कि जब विकास को कानपुर ले जाया जा रहा था तो उसके पीछे मीडिया भी थी. मीडिया को बीच रास्ते में कई बार रोकने की कोशिश की गई लेकिन जहां पर यह एनकाउंटर हुआ था उससे ठीक दो किलोमीटर पहले जबरदस्ती मीडिया को रोक लिया गया.

Vikas dubey : उज्जैन के महाकाल मन्दिर से गिरफ्तार हुआ ये गैंगस्टर, 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का हैं मुख्य आरोपी

यहां पर भारी जवान बल लगाकर मीडिया को आगे नहीं जाने दिया. अब फॉरेंसिक टीम एनकाउंटर स्थल पर मौका मुआयना करने पहुंच चुकी है. इसी की रिपोर्ट से ही स्पष्ठ हो पायेगा की आखिर वहां पर vikas dubey के साथ हुआ क्या था . इसके साथ ही डॉग स्क्वायड की टीम भी जांच करने में लगी हुई हैं. Kanpur encounter की इस घटना के बात विकास दुबे के गांव बिकरु में भी सन्नाटा छा गया है. आगे भी विकास दुबे की विकास दुबे लेटेस्ट न्यूज़ पाने के लिए जुड़े रहें.

Related Articles

Leave a Comment

Translate »
%d bloggers like this: