Home घटनाक्रम Vikas dubey : उज्जैन के महाकाल मन्दिर से गिरफ्तार हुआ ये गैंगस्टर, 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का हैं मुख्य आरोपी

Vikas dubey : उज्जैन के महाकाल मन्दिर से गिरफ्तार हुआ ये गैंगस्टर, 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का हैं मुख्य आरोपी

by sikarnews

कानपुर शूटआउट के बाद फरार चल रहा विकास दुबे (vikas dubey) गुरुवार सुबह मध्यप्रदेश के उज्जैन के मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

Kanpur encounter : उत्तरप्रदेश पुलिस जिस vikas dubey को देश के हर कोने में ढूंढ रही थी वह अब गिरफ्तार हो चुका है. कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध उज्जैन के Mahakal mandir के बाहर से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. विकास इस मंदिर में दर्शन करने पहुंचा था और जैसे ही मुख्य दरवाजे से बाहर निकला तो पुलिस ने विकास और उसके दो साथियों को पकड़ लिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसको मध्यप्रदेश पुलिस (police) की बड़ी सफलता बताया है.

Vikas dubey arrested from ujjain mahakal mandir
Vikas dubey arrested from ujjain mahakal mandir

महाकाल के दर्शन करने मंदिर पहुंचा था विकास दुबे

दरअसल विकास दुबे गुरुवार अलसुबह महाकाल के दर्शन करने मंदिर पहुंचा था. इसके लिए उसने टिकट भी लिया था और साथ में थे 3 दोस्त. विकास दुबे (vikas dubey) के फरार होने की खबर पूरे देशभर में फैली हुई थी जिस वजह से मंदिर (mahakal mandir) के सिक्युरिटी गार्ड ने जब शख्स को देखा तो उसे वह विकास दुबे होने का शक हुआ.

गार्ड ने पूछताछ करने के लिए उसको गेट पर ही रोका तो वह घबराकर भागने लगा तो उसको पकड़कर महाकाल थाने को सुपुर्द कर दिया गया. थाना प्रभारी ने ही बताया कि वह शख्स विकास दुबे ही है. (Vikas dubey arrested from ujjain mahakal mandir)

Corona virus : राजस्थान में positive निकला चोर तो उसकी ट्रेवल हिस्ट्री बनी परेशानी

मंदिर परिसर में खुलेआम घूमता रहा अपराधी

मंदिर परिसर में लगे लगभग 150 कैमरों और 65 सुरक्षाकर्मियों के बीच vikas dubey मूंह पर मास्क लगाकर खुलेआम घूमता रहा. परिसर में अपने दोस्तों के साथ इस अपराधी ने कई फोटोशूट भी करवाये. अगर गेट पर लगे उस गार्ड ने सतर्कता नहीं दिखाई होती तो शायद विकास यहां से भी फरार हो जाता लेकिन उसे पकड़ लिया गया. आपको बता दे कि कानपुर एनकाउंटर के बाद फरार हुए इस अपराधी पर 5 लाख रुपये की इनामी राशि घोषित थी.

Vikas dubey arrested from ujjain mahakal mandir
Vikas dubey arrested from ujjain mahakal mandir

2 साथियों का हो चुका है एनकाउंटर

उत्तरप्रदेश पुलिस पिछले काफी दिनों से इस गैंगस्टर को ढूंढने में लगी हुई थी. इसी दौरान विकास दुबे (vikas) के कई साथी पुलिस के हाथ लगे है जिन्हें गिरफ्तार किया गया है. इस बीच इस गैंगस्टर के 2 दोस्त पुलिस से मुठभेड़ में मारे भी गए है. बीते दिनों पुलिस एनकाउंटर में मारे गए प्रभात मिश्रा और रणवीर शुक्ला भी विकास दुबे के बेहद करीबी थे. इसके साथ ही वो दोनों कानपुर एनकाउंटर के आरोपी भी थे. रणवीर को पुलिस ने एक होटल में मार गिराया था तो प्रभात को पेशी पर लाते समय एनकाउंटर में. पुलिस ने बताया कि पेशी पर लाते समय जब वाहन में खराबी आने पर जब वो रुके तो प्रभात हथियार छीनकर भागने की कोशिश में फायरिंग करने लगा तो एनकाउंटर में मारा गया.

8 पुलिसकर्मियों की हत्या का है आरोपी

इसके बाद ही महाराष्ट्र पुलिस को बधाइयों का दौर शुरू हो गया. आपको बता दे कि विकास दुबे कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी है. बीते दिनों विकास को पकड़ने गई पुलिस टीम पर पहले से घात लगाए बैठे विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पहले जेसीबी से रास्ता रोका और फिर अंधाधुंध फायरिंग की थी. इस घटना में 8 पुलिसकर्मियों शहीद हो गए थे और kanpur encounter के बाद विकास दुबे फरार.

कुख्यात अपराधीगिरफ्तार
विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से

मानसून 2020 को लेकर राजस्थान के इन जिलों में अलर्ट, भारी बरसात की हैं आशंका

इस तरह से मध्यप्रदेश पहुंचा था कानपुर एनकाउंटर का मुख्य आरोपी

गिरफ्तारी के बाद अब विकास दुबे उज्जैन (madhya pradesh police) एसपी कार्यालय भेज दिया गया है. उत्तरप्रदेश पुलिस भी इस गैंगस्टर को लाने के लिए मध्यप्रदेश रवाना हो चुकी है. इस तरह आज kanpur encounter का मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो चुका है. गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश पुलिस अज्ञात जगह पर इस कुख्यात अपराधी से पूछताछ कर रही है. अभी तक सामने आई जानकारी में यह स्पष्ट हो पाया है कि उत्तरप्रदेश के नंबर लिखी एक गाड़ी से विकास दुबे मध्यप्रदेश पहुंचा था. इस गाड़ी पर हाइकोर्ट का नाम लिखा होने की वजह से इसे किसी ने भी नहीं रोका और यह अपराधी आसानी से बॉर्डर क्रॉस कर पाया.

Related Articles

Leave a Comment

Translate »
%d bloggers like this: