Home Uncategorized Sachin pilot को विधानसभा में नहीं मिली सीट, पीछे गैलरी में कुर्सी लगाकर बैठाया

Sachin pilot को विधानसभा में नहीं मिली सीट, पीछे गैलरी में कुर्सी लगाकर बैठाया

by sikarnews

Sachin pilot को लेकर सियासी घमासान एक बार तो समाप्त हो गया है लेकिन ताजा हालात को देखकर अब लगता है कि एक बार फिर सचिन पायलट की सीट को लेकर विवाद हो सकता है. क्योंकि विधानसभा में उनकी सीट बदल दी गई है और उन्हें निर्दलीय विधायकों के साथ पीछे बैठाया गया है.

Sachin pilot, सचिन पायलट
सचिन पायलट और अशोक गहलोत

सचिन पायलट का खेमा अलग थलग

राजस्थान में चली सियासी गर्मागर्मी के बाद अब सचिन पायलट वापस कांग्रेस के समर्थन में आ गए है. लेकिन अब चल रहे विधानसभा सत्र में उनकी सीट को देखकर दोबारा माहौल गर्मा सकता है. जानकर कह रहे है कि गहलोत ने जानबूझकर उनके खेमे को अलग थलग किया है.

Sachin pilot को मिली ये सीट

आपको बता दे कि इस बार विधानसभा में Sachin pilot के लिए 127 नम्बर की सीट की व्यवस्था की गई है वो भी निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के बगल में. आपको बता दे कि डिप्टी सीएम रहते हुए पायलट हमेशा आगे की सीट पर बैठते थे.

सचिन पायलट ने कही ये बात

सचिन पायलट ने भी विधानसभा में अपनी मां की बात कह दी जिसे सुनकर लगता है कि पीछे गैलरी में सीट को देखकर उन्हें भी ठेस पहुंची है. उन्होंने विधानसभा में ही बोलते हुए कहा कि आज जब सदन में आया तो यह देखकर हैरान रह गया कि मेरी सीट पीछे लगी हुई है जो आखिरी कतार में है. मैं उस राजस्थान से आता हूँ जो पाकिस्तान के बॉर्डर पर आता है और बॉर्डर पर तो सिपाही ही तैनात रहता है’.

खुद को बताया सरकार का सिपाही

आगे सचिन पायलट ने बोलते हुए कहा कि पहले में आगे बैठता था लेकिन इस बार अपनी सीट पीछे देखकर सोचता हूँ कि जब तक बॉर्डर पर सिपाही तैनात हैं तब तक ही देश सुरक्षित है. ठीक उसी प्रकार जब तक मैं आखिर में हूँ तब तक ही राजस्थान में सरकार बनी हुई है. अब कहने-सुनने की बातों को छोड़ना होगा. इस सरहद पर कितनी भी गोलीबारी हो कवच और ढाल बनकर रहूंगा.

Sachin pilot, सचिन पायलट
Sachin pilot

विधासभा में बधाई गई है सीटों के बीच की दूरी

आपको बता दे कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए विधानसभा में सीटों के बीच उचित दूरी रखी गई है. इसके लिए इस बार 45 सीट अतिरिक्त लगाई गई हैं. विधायकों को दूर दूर बैठाया गया है.

पायलट समर्थकों को भी बैठाया पीछे

सचिन पायलट के साथ ही पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा के भी बैठने की जगह में बदलाव किया गया है. विश्वेंद्र सिंह आखिरी पंक्ति में 14वें नंबर सीट पर बैठे जबकि, रमेश मीणा भी पांचवीं पंक्ति की 54 नंबर सीट पर बैठे हैं.

Sachin pilot की जगह पर नजर आए ये

सबसे आगे अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट की पहले वाली जगह पर इस बार शांति कुमार धारीवाल बैठे नजर आये. विधानसभा में बदले गए इन सीटों के क्रम के बाद सियासी राजनीति में खुसफुसाहट शुरू हो चुकी हैं. सत्र के पहले विधानसभा सचिवालय को भी हंगामे की आशंका थी. इसी के मद्देनजर लोहे की चेन से फर्नीचर बांधा गया.

Also read – प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, सोशल मीडिया पर निधन की अफवाह

विधानसभा में सभी सीटों और सोफों को लोहे की एक मजबूत चैन से बांधा गया है. आपको बता दे कि इस बार sachin pilot को आगे की बजाय पीछे निर्दलीय विधायको के साथ बैठाया गया है. उनकी सीट पीछे आखिरी पंक्ति में गैलरी में है. ऐसा इस वजह से हुआ है क्योंकि पायलट को अब डिप्टी सीएम के पद से हटा दिया गया है.

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज जब सड़ पहुंचे तो काफी बारिश हो रही थी. जिस वजह से वे खुद छाता लेकर विधानसभा पहुंचे. उनकी यह सादगी लोगों के बीच काफी प्रशंसा का विषय बनी हुई है. राजस्थान विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा करते हुए पायलट ने सदन को संबोधित भी किया था.

Related Articles

Leave a Comment

Translate »
%d bloggers like this: