Home सीकर स्पेशल Corona virus : राजस्थान में positive निकला चोर तो उसकी ट्रेवल हिस्ट्री बनी परेशानी

Corona virus : राजस्थान में positive निकला चोर तो उसकी ट्रेवल हिस्ट्री बनी परेशानी

by sikarnews

सीकर जिले के नीमकाथाना का निवासी व्यक्ति है जो चोरी के आरोप में गिरफ्तार हुआ था. जिले में Corona virus के एक्टिव केसो की संख्या कुल 79 हैं. बुधवार को ही सीकर के श्री कल्याण आरोग्य अस्पताल से 12 corona मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है जो पूरी तरह स्वस्थ हो गए थे.

राजस्थान : corona positive निकला चोर तो परेशानी बनी उसकी ट्रेवल हिस्ट्री
corona positive thief found in sikar

सीकर : मामला राजस्थान के सीकर जिले का है. बुधवार को सीकर जिले में 4 Corona virus पॉजिटिव व्यक्तियों के मामले सामने आये है. आम तौर पर कोई कोरोना पॉजिटिव मिलता है तो सबसे पहले उसके सम्पर्क में आये लोगों की पहचान करने के साथ ही यह भी जाना जाता है की पिछले कुछ दिनों उसने कहाँ कहाँ अपनी यात्रा की है.

बुधवार को सीकर में सामने आये महिला समेत 4 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों में से 1 प्रशासन के लिए सिर दर्द बन गया है. इसके पीछे वजह है उस आदमी की ट्रेवल हिस्ट्री. (corona virus positive thief found in sikar)

corona positive निकला चोर

दरअसल झुंझुनू जिले की सदर थाना पुलिस ने बीते दिनों नीमकाथाना के गणेश्वर निवासी 19 साल के एक व्यक्ति को चोरी के इल्जाम में गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार करने के बाद उस आदमी का सैम्पल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था. बुधवार को आई रिपोर्ट में वह चोर corona positive निकला.

मानसून 2020 को लेकर राजस्थान के इन जिलों में अलर्ट, भारी बरसात की हैं आशंका

चोर के corona पॉजिटिव आने के बाद ही पुलिस के भी पसीने छुट गए. प्रशासन के लिए उस चोर की ट्रेवल हिस्ट्री निकालना अब मुश्किल काम बन गया. क्योंकि कोई चोर यह थोड़ी बताएगा की उसने कहाँ कहाँ रेकी और चोरी की है. ऐसा करने पर उसके सारे कारनामे पुलिस के सामने आसकते है. फ़िलहाल उसे झुंझुनू के ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं और उसके सम्पर्क में आये लोगों के तथा जहाँ पर उसने चोरी की थी उस इलाके के लोगों की स्वास्थ्य टीम जांच कर रही हैं.

corona positive thief found in sikar
corona positive thief found in sikar

जिले में मिले कुल 4 corona positive

सीकर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया की जिलें में बुधवार को आये 4 कोरोना पॉजिटिव में से एक 17 वर्षीय लड़की भी है जो लक्ष्मणगढ़ वार्ड 19 के एक positive के सम्पर्क में आई थी. चिकित्सा विभाग ने प्रभावित इलाकों का निरिक्षण कर सम्पर्क में आये लोगों की जांच कर सैम्पल लेने के साथ ही इन इलाकों को सैनेटाइज करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी हैं.
आपको बता दे की बुधवार तक सीकर जिले में Corona virus positive मरीजों के कुल 661 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से अब तक लगभग 570 मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट गये है. इनमें से ज्यादातर मामले दुसरे राज्यों से आये प्रवासी लोगों के सामने आये हैं. sikar जिले में corona से मौत की दर बेहद ही कम है. अभी तक कुल 4 लोगों की मौत हुई है वो भी कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के शिकार थे.

काफी सजग है सीकर जिले का प्रशासन

सीकर जिले में corona का प्रभाव कम पड़ने के पीछे प्रशासन की सजकता है. जिले में अभी तक लगभग 41 हजार 500 लोगों की corona जांच की जा चुकी है जिसमें से 38624 सैम्पलों की रिपोर्ट नेगटिव आई है. बुधवार को भी जिले में 1092 सैम्पल जांच के लिए भिजवाए गए है.

corona के मरीजों के लिए सीकर जिले के बाहर सांवली के श्री कल्याण आरोग्य सदन में COVID 19 सेंटर बनाया गया है. इस अस्पताल में चिकित्सक दिन रात रोगियों का ईलाज कर रहें है जिस वजह से सीकर में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की दर बेहद ज्यादा है.

कोरोना के बीच बुधवार को जिले में किसानों के चेहरे पर भी खुशी देखी गई. पिछले दिनों बारिश ना होने की वजह से सीकर के किसानों को अपनी फसल की चिंता सता रही थी लेकिन बुधवार को आसमान में बादल छाये रहे और कई इलाकों में तो बारिश भी हुई. जिले के लक्ष्मणगढ़ की तरफ के इलाके में देर शाम तक अच्छी बारिश हुई हैं.

Related Articles

Leave a Comment

Translate »
%d bloggers like this: