Home सियासी गलियारा उद्धव ठाकरे के बयान पर भड़के सीएम येदियुरप्पा, कहा – महाराष्ट्र को नहीं देंगे 1 इंच भी जमीन

उद्धव ठाकरे के बयान पर भड़के सीएम येदियुरप्पा, कहा – महाराष्ट्र को नहीं देंगे 1 इंच भी जमीन

by sikarnews
CM Yeddyurappa, furious over Uddhav Thackeray's statement

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ( CM BS Yeddyurappa ) महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बयान पर भड़कते नजर आये. साथ ही कहा की – महाराष्ट्र को नहीं देंगे 1 इंच भी जमीन नहीं देंगे. अब तो कर्नाटक और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों के बीच तकरार बढ़ती हुई ही नजर आ रही है.
क्या है मामला
हाल ही में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कर्नाटक के मराठी भाषी इलाके को महाराष्ट्र में शामिल करने का एक बयान दिया था. इसे सुनकर कर्णाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भड़क गये और उन्होंने ठाकरे जी के इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बता दिया और कड़ी निंदा भी की.

क्या था उद्धव ठाकरे का बयान

दरअसल, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ( CM Uddhav Thackeray ) ने कहा था कि कर्नाटक द्वारा कब्जा किए गए मराठी भाषी लोगों और मराठा संस्कृति के क्षेत्रों को हम महाराष्ट्र में मिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सीमा-विवाद के बलिदानियों के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हम इसके लिए एक हैं। इस वादे के साथ हम बलिदानियों को सम्मान देते हैं।

बता दें कि बेलगावी सहित कुछ अन्य हिस्से देश को आजादी मिलने तक कभी बॉम्बे प्रेसिडेंसी का हिस्सा हुआ करते थे। यहां मराठी भाषी लोग बहुमत में हैं।

Related Articles

Leave a Comment

Translate »
%d bloggers like this: